संतुष्टि पूर्वक शिकायतों का निराकरण सुनिश्चित करायें- कलेक्टर सोमवंशी,
बीरबल समाचार सीधी। सीएम हेल्पलाइन में दर्ज शिकायतों के निराकरण की समीक्षा करते हुए कलेक्टर स्वरोचिष सोमवंशी ने निर्देशित किया है कि सभी विभाग प्रमुख सीएम हेल्पलाइन में दर्ज शिकायतों की नियमित समीक्षा कर संतुष्टि पूर्वक निराकरण कराया जाना सुनिश्चित करेंगे। कलेक्टर ने कहा कि सभी विभाग सीएम हेल्पलाइन के शिकायतों के निराकरण के लिए विभागीय व्यवस्थाओं को सुदृढ़ करें तथा निगरानी तंत्र को व्यवस्थित करें। कलेक्टर ने कहा कि जिन विभाग प्रमुखों की परफॉर्मेंस डी ग्रेड में है विभाग प्रमुख शिकायतों को स्वयं विशेष रूप से देखकर समय सीमा में संतुष्टिपूर्ण निराकरण दर्ज कराए। विकासखंड स्तर पर एसडीएम सीईओ जनपद तथा संबंधित विभागों के साथ बैठक करके शिकायतों का निराकरण कराना सुनिश्चित करें। कलेक्टर ने कहा कि सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों को गंभीरता से लें और समय सीमा में गुणवत्तापूर्ण निराकरण दर्ज करे। उन्होंने कहा कि जो विभाग सी एवं डी ग्रेड में है वह अगले हफ्ते तक बी में आने का प्रयास करें। कलेक्टर ने समाधान ऑनलाइन में चयनित विषयों तथा 100 दिवस से अधिक लंबित शिकायतों को प्राथमिकता पर निराकृत करने के निर्देश दिए हैं। कलेक्टर ने हितग्राहियों के हितलाभ वितरण तथा भुगतान संबंधी शिकायतों के निराकरण को गंभीरता से दर्ज कराने के निर्देश दिए हैं। राजस्व महाअभियान 3.0 की समीक्षा करते हुए कलेक्टर ने कहा कि बटवारा, सीमांकन, नामांतरण, परंपरागत रास्तों का चिन्हांकन, नक्शा सुधार, आधार खसरा लिंकेज, अभिलेख दुरुस्तगी के प्रकरणों का निराकरण अपेक्षा अनुरूप कम है इसे विशेष प्रयास करके प्राथमिकता से निराकरण करें।कलेक्टर ने समस्त उपखण्ड अधिकारी एवं तहसीलदारों को निर्देशित किया है कि दिये गये निर्देशानुसार कार्य पूर्ण कराते हुए प्रतिदिन की प्रगति से अवगत कराना सुनिश्चित करेंगे। बैठक में उपखण्ड अधिकारी गोपद बनास नीलेश शर्मा, सिहावल एस.पी. मिश्रा, चुरहट शैलेश द्विवेदी, मझौली आर.पी. त्रिपाठी, डिप्टी कलेक्टर प्रशांत त्रिपाठी, प्रिया पाठक सहित सभी विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे। अन्य खण्डस्तरीय अधिकारी वर्चुअल माध्यम से जुड़े रहे।